Rajputs, Subalterns & Savarns (राजपूत , बहुजन और सवर्ण )

#राजपूत_ओर_SC-ST

✍️ by अशोक सिंह शेखावत

Runicha Pir Baba Ramdev Tanwar

पिछले 7-8 वर्षो से विदित हो रहा है की राजपूत जाति के युवा (( सभी नही )) अनुसूचित ज़ाति- जनजाति के विरुद्ध बहुत आक्रामक व्यवहार कर रहे हैं , विशेषकर सोशल मीडिया पर तो राजपूतो का दलितो के प्रति व्यवहार बहुत ही अशोभनीय जान पडता है I बना लोग दलितो को बेवजह गरियाते रहते हैं , कभी SC -ST ACT के मुद्दे पर , कभी आरक्षण के मामले को लेकर , तो कभी हिन्दुत्व के प्रहरी के तौर पर दलितो के खिलाफ पोस्ट ड़ालना , कमेंट करना बड़ा आम हो गया है I आखिर हम लोगो का विवेक कहाँ चला गया है ! क्या हम उन्ही पूर्वजो की संताने हैं ज़िन्होने इस प्रदेश पर शासन किया है ! 
 
 राजतंत्र मे भी राज करना तभी संभव था जब राजा सभी ज़ाति बिरादारी को अपने साथ मिला कर चलता था ! आमेर के हमारे राजाओ ने बड़गुजर राजपूतों, लालसोट चौहानों के अलावा मीणा ज़ाति को पराज़ित करके राज हासिल किया था l लेकिन बाद मे उन्होने इन राजपूतों और इन्ही मीणो को सम्मान प्रदान किया ओर इन की ऊर्जा को अपने राज्य को स्थायित्व देने मे प्रयोग किया l शेखा जी ने भी #पन्नी_पठानो को अपना धर्म भाई बना कर, उनकी सहायता से अपना स्वतंत्र राज्य स्थापित किया l मेवाड के राजपूतो ने भील जन ज़ाति से अपना ऐसा जुडाव रखा की हर युद्ध मे भीलो ने उनका साथ दिया l ठा. रामदेव जी तंवर ने मेघवाल महिला #ड़ाली_बाई को अपनी धर्म बहन बनाया था I मेघवाल समाज आज भी हमारे रामदेव जी को भगवान की तरह पूजता है I

ऐसे विवेकशील , बुद्धिमान शासको की संताने आज दलितो को गाली देकर ऐसा मूर्खतापूर्ण कार्य कर रही है !! आज की #लोकतांत्रिक_शासन_व्यवस्था मे तो दूसरी जातियों को साथ लाना अत्यंत आवश्यक है l दलित वर्ग को राजपुतो से काटने की एक बड़ी साजिश चल रही है l राजस्थान मे अगर दलित वर्ग राजपूत से द्वेष करेगा तो वो सीधे जाट के खेमे मे जायेगा ( जाट युवाओ ने दलितो को लुभाने का अभियान चला रखा है )

SC -ST ACT के मामले को ही ले लिजिये l इस कानून के दायरे मे पूरा OBC ओर पूरा स्वर्ण समाज आता है I OBC की एक भी ज़ाति ने विरोध नही किया, #ब्राह्नंण भी यथासंभव चुप रहा लेकिन हमारे युवा पाजामा फाड फाड के विरोध कर रहे थे ! आखिर उडता हुआ तीर अपने ऊपर लेने की पृवर्ती को कब त्यागोगे ।
 
दलित वर्ग आज भी राजपुतो से भावनात्मक लगाव रखता है I अगर लोकतंत्र मे अपनी ताकत को बनाये रखना हैं तो दलित – विरोध को त्याग दो I आरक्षण का विरोध मत करो क्युकी #आरक्षण को कोई खत्म नही कर सकता I आपको भी तो आरक्षण मिल गया है उसका लाभ उठाओ I #जय_भीम का नारा कोई राजपूत को गाली नही है I श्री भीमराव उनके आदर्श पुरूष हैं आपको उनसे कोई दिक्कत कैसे हो सकती है ! 
 
 दलित वर्ग ओर मूल OBC की जातियां राजपूत की दुश्मन नही है I जिस स्वर्ण समाज के आप ठेकेदार बने घूम रहे हो वो हैं हमारे असली शत्रु I

Published by voiceofrajputs

In the Past 30 years or so, the community has witnessed decline- socially, economically and politically, one of the root causes of this multifaceted decline being - the Intellectual decline & alienation of the Community. Hence an attempt to rectify it.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: